1. किस post को आपके ब्लॉग पर ज्यादा लोग देखते है
उनका occupation क्या है?
उन्हें कौन सी सामान्य समस्याएं हो सकती हैं और क्या आप उनकी मदद कर पाएंगे?
वे किन विषयों को सबसे अधिक समझने की सराहना करते हैं?
आपको समझने की जरूरत है कि किस तरह से लोगों को आपके ब्लॉग पर वापस लाया जा सकता है, अपनी सामग्री और उससे कनेक्शन साझा करें। आपके द्वारा बनाई गई सामग्री का संगठन अधिक विज़िट और सामाजिक ऑफ़र प्राप्त करने में एक बुनियादी भूमिका निभाएगा।
ब्लॉग ट्रैफ़िक generate करे
उस पदार्थ के बारे में सोचना अनिश्चित हो जाता है जो आपकी भीड़ की हर एक इच्छा और चिंताओं को कवर करेगा। किसी भी मामले में, यदि आपके पास सही कार्यप्रणाली है, तो आपके पदार्थ को एक टन ट्रैफ़िक मिलेगा।
2. अपने पदार्थ को व्यवस्थित करें, ताकि इसे समझना आसान हो
आपको अपने पदार्थ को उचित रूप से संरचित करने की आवश्यकता है ताकि लोग इसे तेजी से देख सकें। दो उपयोगकर्ताओं और वेब क्रॉलर के लिए प्रत्येक पोस्ट को बढ़ाने के लिए components का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, उपशीर्षक, बोल्ड टेक्स्ट, सूची आइटम।3. लंबी संरचना वाले content और सदाबहार पदार्थ पर काम करें
जैसा कि SerpIQ द्वारा इंगित किया गया है, लंबी संरचना वाले content को आमतौर पर वेब क्रॉलर परिणामों में उच्च रैंकिंग प्राप्त होती है। क्वेरी आइटम में सामग्री की लंबाई और स्थिति के बीच संबंध को दर्शाने वाला diagram निम्नलिखित है।
ब्लॉग ट्रैफिक बूस्टर
एक प्रकार की लंबी संरचना वाले content सदाबहार पदार्थ है। सदाबहार पदार्थ अपने पाठकों के लिए प्रासंगिक बने रहते है और वितरण तिथि के बाद लंबे समय तक उन्हें सम्मान देते है। यह आपकी SEO स्थिति को और विकसित करने में आपकी सहायता करेगा, और आप अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक लाएंगे.
इसी तरह व्यक्तियों को निर्देशात्मक अभ्यास पसंद हैं। यदि आप किसी चीज़ को पूरी तरह से स्पष्ट कर सकते हैं और उसे करने के सर्वोत्तम तरीके पर दिशा-निर्देश लिख सकते हैं, तो लोग आपकी साइट पर अधिक ऊर्जा का निवेश करेंगे। यदि शिक्षण अभ्यास व्यापक रूप से विस्तारित होता है, तो लोग इसे अपने साथियों को प्रदान करने के लिए बाध्य होंगे। इसी तरह, लंबे निर्देशात्मक अभ्यास कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें Google वास्तव में पसंद करता है ताकि आप कुछ समय बाद क्वेरी आइटम में अपने पृष्ठ की स्थिति का विस्तार कर सकें।
4. क्लाइंट द्वारा निर्मित content का उपयोग करें
वास्तव में आगंतुक पोस्ट की अनुमति देने की तरह, आप क्लाइंट द्वारा निर्मित content से निपटने के लिए एक वैकल्पिक तरीके का उपयोग कर सकते हैं। व्यक्तियों को पूरे लेख पर अधिकार करने की अनुमति देने के बजाय, आप उन्हें अपनी तस्वीरें और रिकॉर्डिंग पोस्ट करने के लिए सशक्त बना सकते हैं। जो लोग अपने content को ऑनलाइन ट्रैक करते हैं, वे आपके वेबपेज को अपने साथियों को प्रदान करने के लिए बाध्य होंगे।
5. ब्लॉग ट्रैफिक बढ़ाने की ट्रिक्स
6. अपने पदार्थ को SEO-समायोज्य बनाएं
जब आप SEO से दूर हो रहे हों, तो आपको उन मौजूदा कारकों के बारे में पता होना चाहिए जो आपकी स्थिति को प्रभावित करते हैं। ये ऐसे घटक हैं जो आपकी स्थिति को नकारात्मक या सकारात्मक तरीके से प्रभावित करते हैं। पोजिशनिंग तत्व दो प्रकार के होते हैं: ऑन-पेज और ऑफ-पेज। अपने पदार्थ को SEO-समायोज्य बनाने के लिए, आपको ऑन-पेज कारकों पर ध्यान देना चाहिए।
जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था और जैसा कि आप निश्चित रूप से जानते हैं, SEO में समय और जानकारी दोनों लगते हैं। और यह ध्यान में रखते हुए कि आप में से बहुत से लोग अपनी साइट पर यहां काम करने के लिए कर सकते हैं, यदि आप वर्डप्रेस का उपयोग कर रहे हैं तो आप एक मुफ्त एसईओ मॉड्यूल शुरू करके शुरू कर सकते हैं। Yoast SEO, या All in One SEO को पेश करने पर विचार करें जो किसी विशेष कैचफ्रेज़ के लिए आपके लेखों को बेहतर बनाने में आपकी सहायता करेगा।
7. अपने वेब architecture को आकर्षक बनाएं
गुणवत्तापूर्ण पदार्थ बनाने में समय और ऊर्जा लगाएं। जैसा भी हो, अपने ब्लॉग और सामग्री की योजना में समय और नकदी डालें। कई जाँचों से पता चला है कि बढ़िया योजना आपको अपने मेहमानों के साथ विश्वास बनाने में मदद करती है। ध्यान रखें, एक अच्छा पहला कनेक्शन स्थापित करने के लिए आपके पास लगभग 50 मिलीसेकंड हैं।
0 Comments